ये मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस फिल्म तोड़ सकती हैं सारी फिल्म्स के रिकॉर्डस

फिल्मी जगत

जेम्‍स कैमरून की फिल्‍म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' कल यानी शुक्रवार, 16 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है। दुनिया भर के सिनेमा में दर्शक इस फिल्‍म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऑल टाइम ब्‍लॉकबस्‍टर 'अवतार' का सीक्‍वल साल 2009 में रिलीज हुआ था। ये फिल्‍म भारत में खूब जोरशोर से रिलीज हुई है और उसी तरह से सारे सिनेमा घर हाउसफुल रहे। पहले वीकेंड की एडवांस बुकिंग से ही इस मूवी ने गुरुवार तक 30 करोड़ रुपये कमाए हैं, इसमे कोई दोराय नहीं है कि बॉक्‍स ऑफिस पर 'अवतार 2' इतिहास रचने वाली है।


शनिवार और रविवार के लिए पहले से ही एडवांस बुकिंग हो रही हैजो की ऑल्मोस्ट हाउस्फुल बताई जा रही हैं। फिल्‍म को लेकर हमारे भारतीय दर्शकों के क्रेज का अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि गुरुवार तक इस फिल्‍म की 4 लाख से अध‍िक टिकटें एडवांस बुकिंग हो चुकी है। टिकटों की बिक्री का दौर अभी जारी है।'अवतार 2' पूरी तरह से मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस की फिल्‍म है। भारत में ये फिल्‍म ऐतिहासिक कमाई कर सकती है।


ऐसे में अभी तक यही लग रहा है कि करीब 2100 करोड़ रुपये के महाबजट में बनी 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' पहले तीन दिनों में भारत में सिर्फ एडवांस बुकिंग से 40-45 करोड़ रुपये कमा लेगी। कहा जा सकता हैं कि अगर इसी तरह से फिल्‍म की एडवांस बुकिंगकी रफ़्तार चलती रही तो ये फिल्म देश में सबसे ज्‍यादा एडवांस बुकिंग वाली हॉलीवुड फिल्‍म 'एवेंजर्स: एंडगेम' का भी रिकॉर्ड तोड़ देगी।साल 2019 में रिलीज हुई 'एवेंजर्स: एंडगेम' ने ओपनिंग डे पर देश में 53 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। जबकि भारत में इस फिल्‍म की लाइफटाइम कमाई 373 करोड़ रुपये थी।


राजस्थान के विकास और जनता की मूल-भूत सुविधाओं पर बोली वसुंधरा राजे

'Avatar 2' को भारत में हिंदी और अंग्रेजी दोनों के साथ ही तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्‍नड़ भाषा में भी रिलीज किया गया है। आपको बता दें कि देशभर में 4000 से भी ज्यादा स्‍क्रीन्‍स पर हर दिन इस फिल्‍म के 17000 से ज्यादा शोज दिखाए जा रहे हैं। भारत में 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ओपनिंग डे पर बंपर कमाई करेगी। जिस तरह से एडवांस बुकिंग हुई है, आंकलन यही है कि देश में सभी भाषाओं में यह फिल्‍म 30-35 करोड़ रुपये की कमाई आसानी से कर लेगी। जबकि दुनियाभर में कमाई के मामले में यह फिल्‍म अलग झंडे गाड़ सकती है।


अमेरिकी मीडिया के हिसाब से 'अवतार 2' वर्ल्‍डवाइड ओपनिंग डे पर 17 मिलियन डॉलर यानी करीब 140 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई कर सकती है।

कमेंट करें