FIFA World Cup में बड़ा उल्टफेर, ब्राजील हुई बाहर तो अर्जेंटीना ने किया कमाल

SPORT

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लगातर बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। 5 बार की चैंपियन टीम ब्राजील और क्रोएशिया के मैच ने तो सबकी नींदे उड़ाकर रख दी शुरूआती मैच में दोनों टीमें 90 मिनट तक 0-0 से बराबरी पर रहीं और इसके बाद खेल एक्ट्रा टाइम में पहुंचा। वहां दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया। लेकिन जब बात पेनल्टी शूटआउट की आई तो क्रोएशिया के आगे ब्राजील फेल हो गई।

क्रोएशिया ने फीफा विश्व कप क्वार्टरफाइनल में 5 बार की चैम्पियन ब्राजील को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर नया इतिहास रच दिया है। क्रोएशियाई अब अर्जेंटीना से भिड़ेगी जो बहुत ही मजेदार होगा। ब्राजील विश्व कप को जीतने वाले सबसे मजबूत टीम मानी जा रही थी लेकिन इस हार के बाद पूरे प्रयास गलत साबित हुए है।

​​​​​​​

दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बहुत रोमांचक रहा है और एक्स्ट्रा टाइम में भी कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। पेनाल्टी शूटआउट के जरिए निकाला गया और इस पेनाल्टी शूटआउट में लियोनल मेसी की अर्जेंटीना ने नीदरलैंड्स को 4-3 से हराकर नया इतिहास रच दिया है।

कमेंट करें