हाथ की इस उंगली में रिंग पहनने से बदल जाएगी किस्मत, नहीं तो होगा...

आध्यात्म

कहा जाता हैं की सारी उँगलियाँ एक रूप से समानमानी जाती हैं लेकिन अनामिका उंगली को विशेष रिंग फिंगर कहा जाता है। शादी में पहनाई जाने वाली रिंग हो या किसी को गिफ्ट करने वाली अनामिका उंगली में ही पहनी जाती हैं। अगर किसी व्यक्ति की रिंग फिंगर पर एक सरल खड़ी रेखा निकलकर उंगली के पहले पर्व तक चली जाए तो ऐसी रेखा वाला व्यक्ति बहुत धनी और भाग्यशाली होता है। ऐसे लोग बड़ी कारोबार के मालिक बनते हैं।


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति का अनामिका उंगली के पहले पर्व पर कुछ सरल और खड़ी रेखाएं दिखाई दें तो व्यक्ति सुखी जीवन व्यतीत करता है।अगर किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली के पहले पर्व स्थित कुछ रेखाएं उंगली के जोड़ पर जाकर मिल जाएं तो ऐसा व्यक्ति दूसरों को अपनी बातों के जरिए प्रभावित करे वाला होता है।


कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के विरोध में जनता का आक्रोश

इतना ही नहीं, अनामिका उंगली का छोटा होना अच्छा संकेत नहीं है। अनामिका का छोटा होना इस बात का संकेत है की ऐसा व्यक्ति किसी कला का दुरुपयोग करके पैसा कमाता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति की तर्जनी उंगली की लंबाई और अनामिका उंगली की लंबाई एक बराबर है तो ऐसे लोग स्वतंत्र जीना पसंद करते हैं इन लोगों की किसी की दखलंदाजी पसंद नहीं आती है। साथ ही ये लोग न तो किसी के काम में दखलअंदाजी देते हैं और न ही किसी की दखल पसंद करते हैं।


अनामिका उंगली अगर तर्जनी उंगली यानी हाथ की सबसे पहली उंगली से बड़ी हो तो ऐसे लोग बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं। साथ ही उन लोगों का झुकाव और लगाव अपने पार्टनर के प्रति ज्यादा रहता है।

कमेंट करें