पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को फायदा, फाइनल का सफर हुआ आसान

SPORT

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को जबरदस्त फायदा होता दिख रहा है। पहले टेस्ट मैच में पाक को टीम को 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा है और इस हार के चलते वह सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई। इस हार के बाद आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भी उसकी हालात खराब होती दिख रही है।

इस हार के कारण पाकिस्तान का वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना  मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान अगर इंग्लैंड के खिलाफ सभी तीन टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच जीत जाती तो वह फाइनल में प्रवेश कर सकती थी। लेकिन अब उनका यह सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है।

गैंगवार की घटनाओं से आंतक का गढ़ बना राजस्थान

पाकिस्तान अभी टेस्ट रैंकिग में पांचवें नंबर पर है और ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल टॉप पर है। ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका और फिर श्रीलंकाई टीम के बाद टीम इंडिया 5वें स्थान पर है। पाकिस्तान की इस हार के चलते भारत को फायदा हुआ है अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब चार में से एक टेस्ट हार भी जाती है तो भी वह फाइनल में अपना जगह बना लेगी।


फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में से एक भी मैच नहीं हारना है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला ओवल के मैदान पर जून 2023 में खेला जाएगा।

कमेंट करें